Wednesday 15 November 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार व्यापार प्रतीक के साथ जल्दी से अमीर हो जाओ


विदेशी मुद्रा क्या है: विदेशी मुद्रा मुद्रा के प्रतीक चिन्हों में हमेशा तीन अक्षर होते हैं, जहां पहले दो अक्षर देश के नाम की पहचान करते हैं और तीसरा पत्र उस देश का नाम 8217 की मुद्रा की पहचान करता है। उदाहरण के लिए एनजेडडी लें एनजेड न्यूजीलैंड के लिए है, जबकि डी डॉलर के लिए खड़ा है पर्याप्त आसान, ठीक ऊपर दिए गए चार्ट में शामिल मुद्राओं को 8220majors 8221 कहा जाता है क्योंकि वे सबसे व्यापक रूप से व्यापारित हैं। We8217d आपको यह भी बताने की चाहत है कि 8220buck8221 isn8217t केवल USD के लिए उपनाम है। वहां 8217 से भी: ग्रीनबैक, हड्डियां, बेंजी, बेंजामिन, शेडर, पेपर, लूट, स्किलिया, पनीर, रोटी, मुसलमान, मृत राष्ट्रपतियों, और नकद धन। तो, अगर आप कहना चाहते थे कि, 8220 मुझे अब काम करने के लिए जाना है। 8221 इसके बजाय, आप कह सकते हैं, 8220 यॉ, मुझे उछाल पड़ेगा जैसे उन्हें बेंजाइस का बेटा 8221 या यदि आप यह कहना चाहें कि, 8220 मेरे पास बहुत पैसा है चलो 8217 शाम में शॉपिंग मॉल पर जायें। 8221 इसके बजाय, क्यों नहीं कहो, 8220 यॉ, मैं पागल चिल्लाना वाला लेट 8217 एस रॉक चलेगा कि मॉल बाद में। 8221 क्या आप यह भी जानते हैं कि पेरू में, अमेरिकी डॉलर का एक उपनाम कोको है जॉर्जी (जॉर्ज में स्पैनिश) का एक पालतू नाम, जॉर्ज वॉशिंगटन के 1 नोट पर चित्र के एक संदर्भ में वे मुझे कोको यो कहते हैं, साइन इन करें और पूरा पाठ चिन्हांकित करके अपनी प्रगति को बचाओ शेयर बाजार की वेबसाइटों को व्यापार करने के लिए सीखना: आप अमीर हो सकते हैं जल्दी शनिवार 20 जुलाई 2013 07.00 बीएसटी शनिवार को प्रकाशित 20 जुलाई 2013 07.00 बीएसटी टी ओनी सिर्फ 9 सप्ताह में 47,000 में 3,000 की हो गई और 50 साल की उम्र में सेवानिवृत्त हो गया। अवाया एक ऊब मां थी, लेकिन अब जबकि वह अच्छा जीवन कमा रहा है बच्चों के लिए वहां 100 सामेट ने इस पहले व्यापार पर 30 बनाये, और प्रत्येक दिन उसका मुनाफा बढ़ गया। ये केवल कुछ चमकदार प्रशंसापत्र हैं जो वेबसाइटों को व्यापार करने के लिए सीखते हैं, जो वादा करता है कि जो भी एक सेमिनार में कुछ घंटों का खर्च करता है, वह कैरेबियन समुद्री डाकू स्ट्रॉबेरी डाइक्वाइरिस में लक्जरी नौकाओं पर आराम देने के लिए भविष्य की प्रतीक्षा कर सकता है। ऐसा लगता है कि आपको बस कुछ ही करना है, कुछ आसान करने के लिए लागू व्यापार रणनीतियों का पालन करें। ब्रिटेन में होटल सुइट्स में लगभग हर दिन स्टॉकमार्केट करोड़पति होने वाली एक नई फसल पेशेवरों के शेयरों और मुद्राओं में व्यापार के रहस्यों को सुनने के लिए बैठते हैं। पिछले कुछ महीनों में मैं इनमें से एक रहा हूं। इतना ही नहीं, मैंने अपना खुद का कुछ पैसा डालने का फैसला किया और यह देखे कि ईद कितनी दूर से तथाकथित विशेषज्ञों की सलाह लेते हैं। सेमिनारों ने मुझे बताया कि लंबे समय से निवेश करने के लिए, वॉरेन बफेट की शैली में कम खरीदना और बेचना, पुरानी टोपी है इसके बजाए, मुझे सट्टेबाजी की दुनिया में कूदना चाहिए, चार्ट पैटर्न के झुकाव के आधार पर गतिविधि के मिनी-फ़ॉर्म्स के साथ, लंबी और छोटी हो जाना चाहिए। यह, मुझे बताया गया था, मंदी बनाने के लिए सबूत का मकसद है। लेकिन अपेक्षाकृत कम समय वास्तव में मुझे निवेश के बारे में पढ़ाने में खर्च किया गया था। इसके बजाय, मैं और मेरे साथी उपस्थित लोगों को कुलीन पाठ्यक्रमों और सलाह कार्यक्रमों पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया गया, जहां पर यह पता चलता है कि वास्तव में बड़ा पैसा कैसे बनाया जाए, लेकिन 13,000 तक की लागत पर। मुझे यह महसूस हो रहा है कि सीखने वाली व्यापार उद्योगों से समृद्ध लोगों को ही सीखने वाली कंपनियों को स्वयं मिलना चाहिए। लेकिन निवेश की दुनिया में आउट-एंड-आउट करने वाले के रूप में, मैं मानता हूं कि मैंने कुछ चीजें सीख ली हैं। मैं सिर्फ 500 के साथ व्यापार शुरू कर दिया है। लेकिन मैं किसी भी पैसे कमा रहा हूं धन प्रशिक्षण कंपनी धन प्रशिक्षण कंपनी खरोंचना मेरी यात्रा पहले भाग में भाग लेने से शुरू होती है जिसमें मैं भाग लेता हूं। हाई-एनर्जी पॉप ब्लास्ट्स स्पीकर से बाहर निकलते हैं क्योंकि अटेंडर्स उद्योग के दिग्गज डैरेन विंटर्स द्वारा मंगलवार की दोपहर को एक जीवंत व्यापार दिवस पर पहुंचते हैं। विंटर्स, जो कि शुरुआती 40 के दशक में है, टी-शर्ट और जीन्स में कपड़े पहने हुए हैं और एक गोताखोर खेल रहे हैं, यदि आप पैसे का भार बनाना चाहते हैं, तो अपना हाथ बढ़ाएं। दक्षिण लंदन के बरमोंडसे में संगोष्ठी में लगभग 15 लोग जो 400 एक दिवसीय कार्यशाला के रूप में विज्ञापित किए गए हैं, लेकिन जो कि मुझे एक वेल्थ ट्रेनिंग कंपनी प्रतियोगिता में प्रवेश करने के बाद नि: विंटर्स एक विवादास्पद व्यक्ति के बारे में है 2000 के दशक के मध्य में उनकी कंपनी ने ब्रिटेन के ऊपर और नीचे घटनाओं का आयोजन किया। हालांकि, उनके प्रचारक दावों ने विज्ञापन मानक प्राधिकरण से एक फटकार लगाया। हाल के वर्षों में उनके पास कम प्रोफ़ाइल थी, लेकिन वह अब स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग को पढ़ रहे हैं। यदि आप Google में डैरेन विंटर्स टाइप करते हैं तो नकारात्मक कहानियों को खोजने में मुश्किल नहीं है मैंने भाग लेने के लिए अपने कारणों के बारे में पाठ्यक्रम आवेदन पत्र पर प्रश्नों को हल करने का निर्णय लिया। क्या वह वास्तव में बुरा था वह एक आकर्षक प्रस्तोता साबित करता है और कुछ मानक सलाह प्रदान करता है: एसएमपी 500 और एफटीएसई 350 में स्टॉक में रहना और अधिक तरलता है और इसलिए उम्मीद के मुताबिक व्यापार पैटर्नों की अधिक संभावना है। हमेशा समान संख्या में ट्रेडों को लंबा रखें (अनुमान लगाएंगे कि कीमतों में बढ़ोतरी होगी) और कम (जो कि वे गिर जाएंगे) ताकि आप जिस भी तरह से बाजार में जा सकें और किसी नुकसान को कम करने के लिए स्टॉप लॉज का उपयोग करना कभी न भूलें। लेकिन यह पारदर्शी है कि वह अपने संभ्रांत अपरेंटिस कार्यक्रम के लिए स्वयंसेवकों की मांग कर रहे हैं, जो कि एक नई कार के रूप में ज्यादा खर्च करना शुरू कर देते हैं, लेकिन अगर लोग आज भी साइन अप करते हैं तो कीमतों में तेज़ी से गिरावट आती है सेमिनार में कुछ घंटों तक मेरा लगातार नोट लेते हुए विंटर्स के संदेह पैदा होते हैं। वह वास्तव में पत्रकारों पर भरोसा नहीं करते मीडिया ने हमारे बारे में काफी कुछ रिपोर्ट नहीं की, वे कहते हैं, जैसा कि मुझे आधे रास्ते के बिंदु पर बूट किया गया है। इसलिए, वादा किया जाने के बावजूद आईआईडी हमारे स्नातक की प्रतिलिपि कैसे खोजती है जो सात दिनों में 9, 9 40 कर मुक्त कर देता है, दुर्भाग्य से बीमार कभी नहीं पता मुझे क्या पता है कि वह हैक्स की तरह अपने व्यवसाय को सूँघना पसंद नहीं करता है नॉलेज टू एक्शन नॉलेज टू एक्शन स्क्रेंएगबैड अगले हफ्ते आईएम ने वेस्टमिंस्टर ब्रिज के नजदीक एक मशहूर महोगनी-पैनलेड होटल में नॉलेज टू एक्शन के लिए चलाए जाने वाले परिचयात्मक स्टॉक ट्रेडिंग संगोष्ठी में यह ड्राइविंग साउंडट्रैक के साथ एक चालाक वीडियो प्रस्तुति के साथ खुलता है। यह संदेश स्पष्ट है: मानवता के इतिहास में सबसे बड़ा अवसर लेने के लिए यहाँ है आप में से कितने अगले शेयर बाजार दुर्घटना से पैसे कमाने के लिए कहते हैं, चिकना-बोलने वाली कंपनी के प्रतिनिधि, गुरदास सिंह, 35-मजबूत दर्शकों के लिए। मेरे जैसे व्यापारिक फर्श पर लोग जब बाजार में दुर्घटनाएं होती हैं, क्योंकि वे उसे अवसर के रूप में देखते हैं एक्शन ट्रेडिंग फ्लो में ज्ञान शुरुआती सिखाने के लिए स्थान है, सिंह कहते हैं और सही प्रशिक्षण के साथ एक धोखेबाज़ व्यापारी जल्द ही 2,000 हफ्ते में पुल कर सकता है। कोई भी ऐसा कर सकता है, वे कहते हैं, लेकिन अगर आप एक पायलट बनना चाहते हैं तो आपको एक पायलट से सीखना होगा। इस बात को सपनों की छुट्टियों और आकर्षक कारों के संदर्भ में लगाया जाता है जो हर किसी की समझ में आते हैं, हालांकि वह अपने व्यापार नियमों की रूपरेखा को रोकता है: किसी एक व्यापार पर अपने खाते में से 1 से अधिक जोखिम नहीं और 1 के जोखिम-इनाम अनुपात के लिए लक्ष्य : 3 या बेहतर यह संगोष्ठी एक दो दिवसीय पाठ्यक्रम को बढ़ावा दे रही है जो 13,000 रुपये की लागत से शुरू होती है लेकिन 2,400 में ऑफर की जा रही है। शेर्लोट, मेरे पास बैठे एक व्यवसायी, पूरी तरह प्रभावित नहीं है। यह सब सच कहने के लिए बहुत अच्छा लगता है, वह कहते हैं। ज्ञान के लिए ज्ञान एक दशक पहले पूर्व आईटी सलाहकार ग्रेग सेकर द्वारा स्थापित किया गया था और उसने दुनिया भर के 100,000 से ज्यादा लोगों को प्रशिक्षित किया है। छात्रों को व्यापारिक व्यापारियों द्वारा लाइव ट्रेडिंग फर्श पर सिखाया जाता है, कंपनी का कहना है। मैंने व्यापारियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले इंटरनेट मंचों पर कुछ भेदभाव व्यक्त किए। यदि कोई भी व्यक्ति किसी भी वास्तविक पैसे बनाने में कामयाब हुआ तो मेरे पास वापस आना सबसे पहले ज्ञान से एक कार्यकर्ता का कर्मचारी था। वहां बहुत कम असली व्यापार चल रहा है, उन्होंने कहा, एक दर्ज साक्षात्कार में तथाकथित पेशेवर व्यापारी निवेश बैंकों से आते हैं। वे पूर्व डबल ग्लेज़िंग सेल्समैन होने की अधिक संभावना रखते हैं स्टुअर्ट राइस, नॉलेज टू एक्शन के पूर्व विपणन प्रमुख स्टुअर्ट राइस ने भी मुझसे संपर्क किया था, जिन्होंने कहा था कि दो दिवसीय प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, जो एक कमरे में 60 लोगों को पैक कर सकते हैं, तीन आधे घंटे एक-एक-एक कोचिंग सत्र यह पर्याप्त नहीं है, वे कहते हैं। अधिकांश ग्राहक पाठ्यक्रम को नाखुश छोड़ देते हैं। जॉन क्रॉले, जिन्होंने दो दिवसीय स्टॉक ट्रेडिंग पाठ्यक्रम में भाग लिया, ने मुझे बताया कि उन्होंने कुछ ऐसी तकनीकें लागू करने के लिए संघर्ष किया, जो उन्हें सिखाया गया था। मैंने पाया कि मैं मूलभूत जानकारी खो गया था, वह कहते हैं। यह एक-एक-एक सत्र के बाद किया जाना था, लेकिन यह कभी भी भौतिक नहीं था। सबसे अच्छा मुझे मिला स्काइप पर कोई था, लेकिन वे वास्तव में मेरे सवालों का जवाब नहीं दे सके यह पैसे के लायक नहीं था एमी लेवेसन गॉवर, नॉलेज टू एक्शन के मुख्य परिचालन अधिकारी, इन दावों का विवाद करते हैं। वह कहती है: हमें 2012 और 2013 में शिक्षा की गुणवत्ता पर बेहद गर्व है, विश्व फाइनेंस एक्सचेंज और ब्रोकर्स अवार्ड्स द्वारा सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्रदाता से कार्य करने के लिए ज्ञान दिया गया है। हम चिंतित हैं कि आपने स्पष्ट रूप से केवल पूर्व कर्मचारियों और ग्राहकों के एक सीमित समूह से बात की है, जो कि हजारों लोगों के ज्ञान के निष्पक्ष और प्रतिनिधि नमूने का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे, नॉलेज टू एक्शन ने पिछले 10 वर्षों में दुनिया भर में प्रशिक्षित किया है। सैकड़ों वास्तविक, प्रमाणित, सकारात्मक प्रशंसापत्र हैं। ये opentot और neutrally learntotblog. blogspot. co. uk पर पोस्ट कर रहे हैं। जिनमें से कई ने अपना संपर्क विवरण छोड़ दिया है। निवेश महारत निवेश महारत Screengrab एक नरम हर्टफ़ोर्डशायर कम्यूटर शहर में एक खुदरा पार्क अपने भाग्य की तलाश के लिए एक अशुभ जगह है, लेकिन शनिवार की सुबह धूप के बावजूद 9 सितंबर, Elstree में निवेश मास्टरिस कार्यालय लोगों के साथ heaving है क्या सभी उत्साहित हैं और कुछ पैसे बनाने के लिए इच्छुक हैं एलन क्लेनहंस, एक दक्षिण अफ़्रीकी, ग्रे ढक्कन और काली चमकदार जूते, जो संगोष्ठी का नेतृत्व कर रहे हैं, पूछता है। कम-छत वाली फ़ंक्शन रूम की दीवारों पर सोने के अंडों की अपनी आंतरिक क्षमता और रंगीन चित्रों को उजागर करने के बारे में उद्धरण हैं। किशोरावस्था से पेंशनभोगी की 40-स्टॉन्ग बहुसांस्कृतिक श्रोताओं, समझौते में वापस मसला। आज आप कोई पैसा नहीं बनाते हैं, वह हमें सूचित करता है, लेकिन आपको सीखने में मदद मिलती है। आप पैसा कमा सकते हैं तीन तरीके, वह जारी है, क्योंकि एक शेयर बाजार का ग्राफ स्क्रीन पर चमक रहा है। बाजार ऊपर जा सकते हैं, वे नीचे जा सकते हैं, लेकिन वे बग़ल में भी जा सकते हैं वह दावा करता है कि वह ट्रेडों का पता लगाने के लिए है जो अनुमान लगाने वाले ओसीलीटिंग चार्ट पैटर्न का पालन करता है और सही समय पर अंदर और बाहर निकलता है। आपको रोशनी पर झुकने के लिए बिजली को समझने की ज़रूरत नहीं है, बाजार में इलियट तरंगों के बारे में जटिल भाग के अंत में बताया गया था। मुद्दा यह है कि एक प्रणाली को जगह में रखा जाए और उसका अनुसरण करें, चाहे जो भी हो इस 80 एक दिवसीय कार्यशाला का आवर्ती विषय सही मानसिकता होने का महत्व है: पैसे बनाने के लिए आपको सकारात्मक सोचने की ज़रूरत है लोगों के पास अक्सर धन के साथ एक कठिन संबंध होता है, जो एक व्यापार परामर्शदाता मार्कस डी मारिया को बताता है जिन्होंने 2004 में निवेश स्वामित्व की स्थापना की थी। उन्हें समायोजित करने की आवश्यकता है कि वे कैसा सोचते हैं। एक दिवसीय संगोष्ठी में, ओल्गा, हेस्टिंग्स की पोलिश महिला, उलझन में लगती है। यह थोड़ा तेज चल रहा है, वह कहती है। आपमें से कुछ अपनी शिक्षा को हमारे साथ जारी रखने का अवसर ले सकते हैं, क्लेनहंस जारी है। ओवरहेड प्रोजेक्टर पर दो दिवसीय पाठ्यक्रम का विवरण दिखाई देता है। इसकी लागत 3,500 है फिर कीमत बूँदें। और यह फिर से चला जाता है अचानक, अगर 2,000 लोगों ने आज साइन अप किया है मैं ग्राउंडहोग डे में इम की तरह महसूस करता हूं। हमारे पीछे डेस्क पर, स्टाफ सदस्य कार्ड पाठकों के साथ प्रतीक्षा कर रहे हैं। न दें कीमत डाल दिया, एलन आग्रह करते हैं। यह सामान जीवन को बदलता है पेट्रा लोककर्मा, नीदरलैंड में रहने वाले एकाउंटेंट, पिछले साल दिसंबर में निवेश मालिकों के दो दिवसीय शेयर बाज़ार पाठ्यक्रम में भाग लेते थे। मैं कुल शुरुआत कर रहा था लेकिन सिस्टम स्पष्ट रूप से समझाया गया, वह कहती है। और अनुवर्ती समर्थन वास्तव में मदद की। वह बाजारों पर शोध करने में कुछ घंटों में खर्च करती है। अब मैं एक महीने में 6 से अधिक रिटर्न बना रहा हूं, वह कहती हैं। यदि आप प्रयास में डालते हैं तो आप परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। मुझे कैसे मिला, यह समय था कि मैंने अभ्यास में सीखा था। मेरी शुरुआती पूंजी एक मामूली 500 थी, इसलिए मैंने एक फैल सट्टेबाजी खाते खोला (बड़ा ऑपरेटर्स आईजी इंडेक्स, कैपिटल स्प्रेड, और सिटी इंडेक्स)। स्प्रेड सट्टेबाजी सट्टेबाजों को सभी प्रमुख बाजारों पर शर्त लगाने की अनुमति देती है, लेकिन बिना लेनदेन के पूर्ण मूल्य को स्टंप करने की आवश्यकता के कारण वे वास्तविक स्टॉक खरीद नहीं रहे हैं एक फैल सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म, बस बाज़ार के आंदोलनों को प्रतिबिंबित करता है, हालांकि यह जोखिम अभी भी बड़े लाभ या हानि का नेतृत्व कर सकता है। लंदन स्थित एसेट मैनेजमेंट फर्म सेवन इनवेस्टमेंट मैनेजमेंट के जस्टिन उर्कहार्ट स्टीवर्ट का कहना है कि शुरुआती व्यापार सीख सकते हैं। लेकिन बच्चों को सेट किए गए रसायन विज्ञान की तरह कुछ भी। वे कुछ चीजें करने में सक्षम हो सकती हैं लेकिन वे कालीन को आग लगाने की काफी संभावना रखते हैं। दुर्भावनापूर्ण स्कूली त्रुटियों से बचने के लिए, कुछ सीख-से-व्यापार कंपनियां ग्राहकों को वास्तविक पैसे के साथ व्यापार शुरू करने से पहले कुछ महीनों के लिए एक डेमो प्लेटफार्म पर खेलने के लिए सलाह देती हैं। (ऑनलाइन दलाल जैसे कि विकल्प एक्सप्रेस और एफएक्ससीएम मुफ्त वर्चुअल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म प्रदान करते हैं।) जॉन बार्टलेट, 73, जो अपने शुरुआती दिनों में 15 साल के लिए सॉमरसेट में अपने आवासीय पाठ्यक्रमों में व्यापार करने के लिए अध्यापन कर रहे हैं। दो दिवसीय पाठ्यक्रम के बाद कोई भी व्यापारी बनने वाला नहीं है, लेकिन वे डेमो प्लेटफार्म पर कारोबार शुरू करने और अपने पैसे को वास्तविक पैसे से पानी में डाल देने से पहले अपने आत्मविश्वास का निर्माण करने में सक्षम हो सकते हैं। निवेश के पहले महीने के दौरान, मैंने अपने बर्तन में 3 से बढ़ने वाले शुरुआती लक्ष्य को बढ़ाने के लिए निर्धारित किया है, निवेश स्वामित्व के अनुसार यह दावा करता है कि इन लाभों को एक महीने से महीने के आधार पर पुन: निवेश करके, लगभग 15 वर्षों के बाद ग्राहकों को साफ-सुथरा घोंसला होना चाहिए। निवेश स्वामी माक्र्स डी मारिया ने कहा, हम यह बताते हैं कि यह एक अमीर-अमीर-जल्दी योजना नहीं है। पहला कार्य उन मापदंडों को पूरा करने वाले शेयरों को ढूंढ रहा था: एक चार्ट के एक छोर पर और अन्य पर समर्थन वाले उम्मीदवार झीग्जिंग पैटर्न। (जानें- टू-ट्रेड कंपनियां विनियामक कारणों से अलग-अलग शेयरों की सिफारिश नहीं कर सकती हैं, लेकिन कई विकल्प प्रदान करने के लिए ग्राहकों को कम करने के लिए वॉच-लिस्ट प्रदान करते हैं।) ध्यान से जांच करने के कुछ घंटों के बाद, मैंने कुछ अस्पष्ट अमेरिकी ऊर्जा कंपनियों, एक संचार ऑपरेटर और एक ब्रिटिश घर व्यापारी फुटकर बिक्री मैं स्टॉक के मुकाबले इन कंपनियों के बारे में कुछ भी नहीं जानता था, चार्ट के अनुसार, तेज गति को ऊपर या नीचे करने के लिए। यदि व्यापार मेरे खिलाफ चला गया तो मुझे अपने खाते में से 1 से अधिक खाते नहीं खोना था। लेकिन अगर मुझे यह अधिकार मिल गया है तो सैद्धांतिक रूप से जोखिम-इनाम अनुपात सैद्धांतिक रूप से मेरे पक्ष में कम से कम 1: 3 था, जैसा कि सेमिनार में आईडी को पढ़ाया जाता है। एक महीने बाद मैंने चार ट्रेड किए, दो लंबी और दो छोटी मैंने एक व्यापार पर नुकसान पहुंचाया, लेकिन कुछ अन्यों को ठीक से मिला और मेरे खाते में 3 से 515 तक बढ़ोतरी हुई। लेकिन यह 15 कठिन परिश्रम था, कम से कम डेढ़ दिन तक मेरा खाता खोलने और काम करने में काम करना इसी अवधि (17 जून से 15 जुलाई) में एफटीएसई 100 6,330 से बढ़कर 6,586 पर पहुंच गया, जो 4 का उदय है, इसलिए मैं वास्तव में समग्र शेयर बाजार से भी बदतर था। ऐसा लग रहा है कि इससे पहले कि मैं कैश कर सकता हूं और बहामा में सेवानिवृत्त होने से पहले यह बहुत समय हो सकता है। Ive ने क्या निष्कर्ष निकाला है कि सीखने वाली व्यापार उद्योग जानकारी पर घूमने का एक महंगी तरीका है जो अक्सर वेब पर मुफ्त में पाया जाता है हालांकि, कक्षा पर्यावरण (और जहां लागू हो, अनुवर्ती समर्थन) संभवतः कुछ शुरुआती मूलभूत जानकारी सीख सकते हैं लेकिन इसकी केवल एक लंबी, चट्टानी, अनिश्चित सड़क पर पहला कदम है सबसे महत्वपूर्ण गुण जो आपको एक व्यापारी होने चाहिए, वह धैर्य और अनुशासन है, बार्टलेट कहते हैं। कुछ लोगों को बस इसके लिए कटौती नहीं कर रहे हैं लेकिन यह कुछ कंपनियों को आसान धन के सपनों को बेचने से रोकता है, जो दुनिया में बेचने की सबसे आसान बात है। लापता प्रतिलिपि को पुनर्गठन के लिए 17 फरवरी 2015 को इस लेख में संशोधन किया गया था

No comments:

Post a Comment